लड़की को इंप्रेस कैसे करे, लड़की से बात करने का तरीका | ladki se baat kaise kare – Best Tips

लड़कियों से कैसे बात करें – लड़कियों से बात करने का तरीका क्या होना चाहिए लड़की से किस तरह की बात करनी चाहिए और कैसे बात करनी चाहिए आज इसी Topic पर हम बात करने वाले हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Ladki se baat kaise kare तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं हम आज यहां पर आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप किसी भी लड़की से बिना किसी हिचकिचाहट के बड़ी आसानी से बात कर सकते हो और लड़की भी आपसे बात करने में दिलचस्पी लेगी क्योंकि हम आज ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप हर किसी लड़की से बात कर सकते हो चलिए शुरू करते हैं। 

  • लड़की से बात कैसे करें।
  • अपने बारे में बताएं।
  • कम्युनिकेशन स्किल सुधारें।
  • इंग्लिश सीखे।
  • स्मार्ट बने।
  • लड़की का इंटरेस्ट समझे।
  • रेस्पेक्ट से बात करें।

ऊपर बताए गए सभी पॉइंट को हम इस आर्टिकल में कवर करने वाले हैं और इनसे अलग भी है बहुत सारे टॉपिक हम कवर करेंगे जिनसे आपको किसी भी लड़की से बात करने में आसानी होगी। 

Ladkiyo se baat karne ke Topics ladki se baat kaise kare, ladki se baat, ladki se kya baat kare, ladki se baat karne ka tarika, ladki se baat karna hai, ladki se baat karna, ladki se, ladkiyo se baat karne ke topics, kya baat karni hai, ladki se baat karne ke topic, baat karne ka tarika, gf se baat karne ke topics, kisi ladki, ladki se baat karne ke liye, new ladki

Ladkiyo se baat karne ke Topics

ladki se baat kaise kare, ladki se baat, ladki se kya baat kare, ladki se baat karne ka tarika, ladki se baat karna hai, ladki se baat karna, ladki se, ladkiyo se baat karne ke topics, kya baat karni hai, ladki se baat karne ke topic, baat karne ka tarika, gf se baat karne ke topics, kisi ladki, ladki se baat karne ke liye, new ladki

लड़की से बात कैसे करें | ladki se baat kaise kare

Ladki से बात कैसे करें यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब हर कोई लड़का जानना चाहता है ज्यादातर लड़के गूगल के अंदर यह सर्च करते रहते हैं कि लड़की से कैसे बात करें लड़की को इंप्रेस कैसे करें लड़की से बात करने का सही तरीका क्या है इत्यादि।

हम जो आपको लड़की से बात करने की tips बता रहे हैं यह सभी टिप्स एक्सपर्ट एडवाइजर है अगर तुम इन सभी टिप को फॉलो करोगे तो आप किसी भी लड़की से बड़ी आसानी से बात कर पाओगे। लड़का यही सोचता है कि लड़कियों से बात करना बहुत मुश्किल है या उनसे बात करने के लिए हमको सीखना चाहिए कि लड़कियों से कैसे बात करते हैं जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है जैसे सिचुएशन लड़कों के साथ होती है वैसे ही सिचुएशन लड़कियों के साथ भी होती है लड़कियां भी ऐसा ही सोचते हैं बल्कि अब शहरों के अंदर सब बहुत एडवांस हो गए हैं शहरों के अंदर अब किसी से बात करने में कोई ज्यादा इस कुछ आता नहीं है लेकिन गांव के अंदर आज भी लोग किसी अनजान लड़कियां ladki से बात करने में 100 बार सोचते हैं। 

Ladki se baat karne ka tarika

आज इस आर्टिकल के अंदर मैं आपको उन सभी सवालों का जवाब देने वाला हूं जो आपके माइंड मैप से चलते रहते हैं अगर आप कोई नई गर्लफ्रेंड बनाते हैं तो आप सोचते हैं कि गर्लफ्रेंड से बात कैसे करें और अपनी बातों से किसी लड़की को इंप्रेस कैसे करें। अगर आपको भी लड़की से बात करने में शर्म आती है और आपको समझ नहीं आता कि किसी लड़की से कैसे बात करें आप लड़की के सामने जाते ही कुछ बोल नहीं पाते ऐसा अक्सर बहुत से लड़कों के साथ होता है जब भी उनके सामने कोई लड़की आ जाती है वह उससे बात करना तो चाहते हैं लेकिन पता नहीं क्यों उनके अंदर एक डर सा आ जाता है कि लड़की क्या सोचेगी कभी लड़की किसी को बताना दे वगैरा-वगैरा। आज हम आपके इसी डर को खत्म करने वाले हैं। चलिए अब शुरू करते हैं बिना देरी किए। 

Kisi ladki se baat karne ke liye – Online Dosti Kare 

सबसे पहले आपको लड़की का अच्छा दोस्त बनना होगा लड़की को दोस्त बनाने के 2 तरीके होते हैं पहला तरीका होता है online आप offline तरीके से भी लड़की से दोस्ती कर सकते हैं और दूसरा तरीका होता है ऑफलाइन आप ऑफलाइन तरीके से भी लड़की से दोस्ती कर सकते हैं ऑफलाइन तरीका यानी कि एक्स आपके आस पड़ोस में कोई लड़की रहती हो आप उससे भी दोस्ती कर सकते हैं। 

दोनों तरीकों में अच्छा तरीका ऑनलाइन लड़की से दोस्ती करना होता है क्योंकि ऑफलाइन तरीके से दोस्ती करने में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आप ऑनलाइन लड़की दोस्त बनाएं। ऑनलाइन दोस्ती करने के लिए आपको बहुत सारे तरीके मिल जाते हैं जैसे कि आप अपने आसपास की लड़कियों को Facebook पर Friend request भेज कर दोस्त बना सकते हैं अगर आप विदेशी लड़कियों से चैटिंग करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको इंग्लिश लिखनी पड़ेगी आपकी इंग्लिश अच्छी होनी चाहिए फिर आप आसानी से विदेशी लड़कियों से भी बात कर पाएंगे। 

अगर आप Facebook पर बात करना चाहते हैं तो आपको फेसबुक पर लड़कियों को friend request देनी पड़ेगी आप अपना फेसबुक अकाउंट बनाएं अगर आपके पास फेसबुक अकाउंट पहले से ही और आपके बहुत सारे फ्रेंड भी है तो आप अपने फ्रेंड की profile खोलें और उनकी friends list में देखें कौन-कौन ऐसी लड़कियां जिनसे आप दोस्ती कर सकते हैं उनके पास रिक्वेस्ट भेजें अगर आप किसी लड़की को जानते हैं तो आप उस पर भी रिक्वेस्ट भेज सकते हैं।

ध्यान देने योग्य बात। आपको यह बात है ध्यान रखने योग्य आप जिस लड़की को request भेजे वह आपकी जानने वाली होनी चाहिए या फिर आप किसी अनजान लड़की कोई request भेजते हैं उससे दोस्ती करना चाहते हैं तो आप कोई भी ऐसा तरीका ना बनाएं जो गैरकानूनी हो। friend list में ऐड ना करें और हर किसी लड़की से बात करने के इच्छुक मैं बने, क्योंकि इससे आपकी सामाजिक छवि खराब होगी। 

अपने बारे में बताएं | New Ladki se ky baat kare 

अगर आपने किसी लड़की को online request भेजी है और उस लड़की ने आपके रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया है तो वह लड़की भी आपसे दोस्ती करने के लिए इच्छुक है वह भी आपसे बात करना चाहेगी। लड़की से बात करने के लिए आपको उसके inbox  में Hi या Hello का मैसेज भेजना होगा आप जब तक कोई दूसरा Message टाइप ना करें जब तक लड़की की ओर से कोई मैसेज नहीं आ जाता अगर आप लड़की के पास मैसेज पर मैसेज भेजते रहोगे तो आप block भी हो सकते हो और इससे आपकी इमेज भी खराब होगी। जैसे ही लड़की का reply आ जाए तो उससे पूछिए कैसे हैं आप फिर ऐसे ही थोड़ी बात करके आप उनके बारे में पूछिए और उनको अपने बारे में बताइए। आप उनको बताइए कि आप क्या करते हैं कहां रहते हैं वगैरा-वगैरा।

ऐसे ही धीरे-धीरे आप अपनी बात को आगे बढ़ा सकते हैं ध्यान दें आप कोई ऐसे शब्द ना बोले जिससे लड़की को अजीब लगे और आप किसी लड़की से फ्लर्ट करने की तो बिल्कुल भी ना सोचे आप शुरुआत में एक दोस्त की हैसियत से ही बात करें। और लड़की से एकदम रेस्पेक्ट के साथ बात करें जिससे लड़की की नजरों में भी आपकी इज्जत बढ़ेगी वह लड़की की बातें सुनने में interest रखे। वह क्या बोल रही है उसकी बातों को सुनकर उनका जवाब भी देते रहें और उसी topic पर उनसे आप अलग-अलग बात भी कर सकते हैं इससे आपकी बात करने की timing बढ़ेगी और आप एक दूसरे के बारे में बहुत कुछ जानते चले जाओगे।

कम्युनिकेशन स्किल सुधारें। Ladki se baat karne ka tarika

अगर कोई लड़की आपसे बात करने में interested है तो वह आपसे बात करती रहेगी इसके लिए आपको अपने कम्युनिकेशन स्किल को सुधारना होगा communication skill का मतलब होता है आप के बात करने का तरीका कैसा है आप लड़की से अच्छे से बात कर रहे हैं या नहीं communication skill सुधारने के लिए आप बिल्कुल सही और simple तरीके से बात करिए और इज्जत के साथ बात करिए और दूसरों की बातों में इंटरेस्ट लीजिए और उनको जब आप अपनी बात बोलो तो बिल्कुल सही और तरीके के साथ बोलो जिससे दूसरे को भी आपकी बात सुनने में interest आए और वह आपसे और ज्यादा बात करने का इच्छुक हो। इस तरह से आप अपने कम्युनिकेशन स्किल सुधार सकते हैं अगर आपकी कम्युनिकेशन स्किल सुधर गई है तो आप किसी भी इंसान से बड़ी आसानी से बड़ी सहजता से बात कर सकते हैं और उनको अपनी और आकर्षित कर सकते हैं। 

Ladkiyo se baat karne ke Topics ladki se baat kaise kare, ladki se baat, ladki se kya baat kare, ladki se baat karne ka tarika, ladki se baat karna hai, ladki se baat karna, ladki se, ladkiyo se baat karne ke topics, kya baat karni hai, ladki se baat karne ke topic, baat karne ka tarika, gf se baat karne ke topics, kisi ladki, ladki se baat karne ke liye, new ladki

कम्युनिकेशन स्किल सुधारने के लिए टिप्स।

  1. सरल सीधी भाषा का प्रयोग करें।
  2. कम्युनिकेशन को प्राथमिकता दें।
  3. सामने वाले की बात सुनने के बाद सोच समझ कर जवाब दें।
  4. अगर आपको सामने वाले की बात समझ नहीं आई तो उसको सॉरी बोले और बात को दोबारा बोलने के लिए कहे।
  5. अपनी बॉडी लैंग्वेज अच्छी रखें।
  6. जिसे बात करने के लिए उनकी आंखों में देख कर बात करें ना कि इधर-उधर नीचे ऊपर देख कर बात करें। 

इंग्लिश सीखे | Ladki se baat karne ke liye

आज के समय में English बहुत ही महत्वपूर्ण विषय हो गया है हर जगह अंग्रेजी भाषा का प्रयोग ज्यादा होने लगा है आप किसी जगह पर नौकरी करते हो तो वहां पर भी आपको इंग्लिश की जरूरत पड़ेगी या आप किसी शहरी लड़की या किसी विदेशी लड़की से बात करते हैं तो उसके लिए भी आपको इंग्लिश का ज्ञान होना चाहिए आपको कम से कम इंग्लिश के कुछ Basic words तो जरूर पता होना चाहिए जिनसे आप अपनी बातों को आगे बढ़ा सकते हैं आप इंग्लिश सीखने के लिए यह तो कोई English speaking course कर सकते हैं या फिर आप किसी बुक से इंग्लिश के कुछ बेसिक वर्ड्स सीख सकते हैं जिनसे आपको बात करने में आसानी हो आज का टाइम ऐसा आ गया है लड़कियों को इंग्लिश बोलने वाली लड़कों में ज्यादा इंटरेस्ट आता है लड़कियां ही नहीं बल्कि सभी को इंग्लिश बोलने वाले ज्यादा smart लगते हैं इसलिए आपको इंग्लिश का ज्ञान होना भी अति आवश्यक है। 

स्मार्ट बने | Ladki se baat karne ke liye 

अगर आप स्मार्ट नहीं हो तो आपसे कोई भी बात नहीं करेगा कोई भी से मतलब अनजान आदमी आपसे बात करने में interested नहीं होगा इस्मार्ट होने से मेरा यह तात्पर्य है कि आप शक्ल सूरत से स्मार्ट ने बने चेहरे से सुंदर होना ही स्मार्ट नहीं होता हमारे अंदर की क्वालिटी भी हमको इस्मार्ट बनाती है और मैं इसी smartness की बात कर रहा हूं आपके अंदर की जो क्वालिटी है आप के बात करने का तरीका और ऊपर जो मैंने communication skill बताई है वह सभी स्मार्टनेस में आती है तो आप इस तरह से स्मार्ट बनी है कि कोई भी आपसे बात करने के लिए interested हो।

स्मार्ट बनने के लिए आपको अपनी बॉडी के साथ साथ अपने माइंड पर भी काम करना होगा अपनी body को स्मार्ट बनाने के साथ-साथ आपको अपने mind को भी अच्छा इस्मार्ट बनाना होगा नीचे में कुछ स्मार्ट बनने की टिप्स बता रहा हूं आप उनको फॉलो करिए।

स्मार्ट बनने के लिए आपको अपने शरीर को स्वस्थ रखना होगा इसके लिए आप कोई जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं इससे आपकी बॉडी फिट रहेगी और इसके साथ साथ आप अपने पहनने का तरीका भी स्मार्ट बनाइए और अपने आप को भी स्मार्ट बनाइए अपने आपको स्मार्ट बनाने से मतलब है अपने फेस को अपना हेयर स्टाइल अपना कपड़े पहनने का तरीका इत्यादि। और साथ-साथ आप अपने कम्युनिकेशन स्किल को भी अच्छी बनाई है आप अपने आप को ऐसा बना दीजिए कोई भी आपको देखकर यह ना बोल पाए कि यह तो गवार है इसको कुछ आता जाता नहीं है।

लड़की का इंटरेस्ट समझे | ladki se baat karne ke topics

लड़की का इंटरेस्ट समझे से मतलब है जब भी आप किसी लड़की से बात करते हैं तो आपको यह देखना होगा कि लड़की आपकी बात में दिलचस्पी ले रही है या नहीं लड़की क्या सुनना चाहती हैं लड़की को क्या सुनना पसंद है और क्या सुनना ना पसंद है यह सब भी आपको देखना होगा आप लड़की से उन्हीं topics पर बात करें जिन को लड़की सुनना पसंद कर रही है आप उन टॉपिक पर बिल्कुल ना जाए जिनसे लड़की को बात करने में परेशानी हो रही हो वह बात ना करना चाह रही हो और आप उन्हें टॉपिक पर बात करना चाहते हो ऐसा बिल्कुल ना करें क्योंकि लड़की आपसे ऐसा करने पर बात करनी बंद कर देगी आप उन्हें topics को कवर करिए जिनमें लड़की इंटरेस्टेड हो जो वह चाहती है उनके इंटरेस्ट के अनुसार आप उनसे बात कर सकते हैं।

इज्जत से बात करें | ladki se respect se baat karna

अगर आप किसी की Respect नहीं करते तो वह आप की भी इज्जत नहीं करता और वह इंसान आपसे दूर हो जाता है जिसकी आप इज्जत नहीं करते इसी प्रकार आप लड़की की भी इज्जत करिए लड़की को भी पूरी Respect दीजिए हर लड़की चाहती है जो उससे बात कर रहा है मैं उससे अच्छे से और रिस्पेक्ट से बात करें अगर आप किसी से रेस्पेक्ट से बात करोगे तो वह भी आपसे रेस्पेक्ट से ही बात करेगा और यह अजमाई हुई बात है कि आप जिससे जितने अच्छे तरीके से बात करते हैं दूसरा उससे अच्छे तरीके से आप से बात करने की कोशिश करता है इसीलिए लड़कियों से इज्जत से पेश आएं।

इंपोर्टेंट टिप्स | ladki se baat karne ke liye important tips

यह एक बहुत ही Important tips है जिससे लड़की आपसे बात करने के लिए बहुत ज्यादा इंटरेस्ट दिखाएगी और लड़की को आपकी बात अच्छी भी लगने लगेगी और यह टिप्स यह है कि (लड़कियों की तारीफ करे) अगर आप किसी लड़की की तारीफ करोगे तो लड़की को बहुत ज्यादा खुशी महसूस होगी और लड़की की नजरों में आपकी इमेज अच्छी बनेगी क्योंकि लड़कियों को सबसे ज्यादा जो पसंद होता है वह होता है कोई उनकी तारीफ करें कोई उनको अच्छा बोले लड़कियों को यही सुनना सबसे ज्यादा पसंद होता है कि कोई उनके लिए अच्छे-अच्छे शब्द बोले तो आप भी है ट्राई कर सकते हैं अगर आप किसी लड़की से बात कर रहे हैं तो आप बीच-बीच में उनकी तारीफ भी कर सकते हैं उनकी बातों की तारीफ भी कर सकते हैं अब मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि आप तारीफ में क्या शब्द बोलोगे वह आप सिचुएशन के अनुसार अपने आप तय कर सकते हैं यह बहुत ही इंपॉर्टेंट फेक्टर है आप लड़की की तारीफ करें यह लड़की को बहुत ज्यादा पसंद होता है।

निष्कर्ष।

आज हमने आपको बताया है कि आप किसी लड़की से कैसे बात कर सकते हैं या आप किसी भी इंसान से किस तरह से बात कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आप हमारे द्वारा बताए गए सभी स्टेप फॉलो करोगे अगर आप हमारे द्वारा बताई गई सभी बातों को ध्यान में रखकर किसी लड़की से बात करोगे तो आप बहुत हद तक किसी लड़की से बड़ी आसानी से बात कर पाओगे।  आज हमने नीचे दिए गए सभी टॉपिक को यहां पर बताया है 

जैसे कि – Ladki se baat kaise kare | New ladki ladki se baat karne ka tarika | ladkiyo se baat karne ke topics | ladki se kya baat karni hai | gf se baat karne ke topics | kisi ladki se baat karne ke liye Kya kare 

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी लड़की से बात कैसे करें | kisi Ladki se baat kaise kare पसंद आई तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह जानकारी कैसी लगी अगर आपके मन में इससे संबंधित कोई सवाल है तो वह भी आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

Leave a Comment