डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए शुरू हुई खाद्य विभाग की भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और सैलरी

Food Department Vacancy: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए खाद्य विभाग भारती में निकल गए नोटिफिकेशन की जानकारी लेकर आ चुके हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की खाद्य विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके आवेदन फार्मास्यूटिकल जुलाई से शुरू हो चुके हैं और यह 30 जुलाई तक भरे जाने वाले हैं जिसमें समय सीमा के अंतर्गत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बेरोजगारी से छुटकारा मिलने वाला है और यदि आप इसका आवेदन करना चाहते हैं तो इस प्रक्रिया को जाने।

जानिए खाद्य विभाग भर्ती में आवेदन शुल्क

दोस्तों यदि आप भी खाद्य विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर पर एमटीएस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें सामान्य वर्ग और पिछड़े वर्ग सहित एक्स सर्विसमैन और महिला श्रेणी के लिए 850 रुपए का आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है जहां पर यदि आप आरक्षित वर्ग को जैसे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी में आते हैं तो आपके आवेदन शुल्क को काम करके 531 रुपए कर दिया गया है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए शुरू हुई खाद्य विभाग की भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और सैलरी

निर्धारित आयु सीमा

गांधी विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष निर्धारित की गई है जिस आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी गई थी के आधार पर किया जाने वाला है और दोस्तों आपको बता देगी सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा के अंतर्गत कई सारी श्रेणियां को विशेष छूट भी देखने को मिलने वाली है तो आप इसमें आवेदन करके काफी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

जानिए शैक्षणिक योग्यता

दोस्तों यदि आप 20 डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना जरूरी है और वही आप एमटीएस यानी कि मल्टी टास्किंग स्टाफ पद में अपनी योग्यता देना चाहते हैं तो यहां पर दसवीं पास भी होना जरूरी है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए शुरू हुई खाद्य विभाग की भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और सैलरी

जानिए कैसे करें आवेदन

1. सबसे पहले आपको ऑनलाइन तरीके से इसका आवेदन करना होगा.
2. इसके लिए विभाग द्वारा जारी कही गई अधिसूचना को डाउनलोड करके ध्यानपुर्वक पढ़ना है।
3. अब अधिसूचना को ध्यान से देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जब आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा।
4. इस आवेदन फार्म मांगी गई जानकारी को ठीक तरीके से भरना है और इसके साथ आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर देना है।
5. अब अपनी श्रेणी के अनुसार आप आवेदन शुल्क ऑनलाइन तरीके से भर सकते हैं।
6. पूरी प्रक्रिया हो जाने के बाद इसे सबमिट कर देना है और इसका एक प्रिंटर निकल कर अपने पास रख लेना है।

यह भी पढ़े।

 

Leave a Comment