धमाकेदार पदों के साथ शुरू हुई सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सुपरवाइजर की भर्ती, जल्दी से करें आवेदन

Central Bank Supervisor Vacancy: दोस्तों आज हम आपके लिए सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के द्वारा बीसी सुपरवाइजर के पदों पर निकाली गई वैकेंसी की जानकारी लेकर आ चुके हैं जहां पर कांट्रैक्ट बेसिस पर रांची शहर में यह भर्ती शुरू की गई है और यहां पर महिला पुलिस दोनों आवेदकों से आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में मांगे जा रहे हैं जहां पर अंतिम तिथि 31 जुलाई होने वाली है इसमें आप समय सीमा के अंतर्गत आवेदन फार्म जमा करके अच्छे खासे वेतन के जरिए जॉब का लाभ ले सकते हैं और यदि आपको भी इसमें अपना आवेदन करना है तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़िए।

जानिए वैकेंसी में आवेदन शुल्क

दोस्तों की जानकारी के लिए बता दे की सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती के लिए जिन लोगों से आवेदन लिया जाने वाला है उसमें आवेदन का किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा इसका मतलब आप बिना किसी पैसों के इसका आवेदन कर सकते हैं।

धमाकेदार पदों के साथ शुरू हुई सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सुपरवाइजर की भर्ती, जल्दी से करें आवेदन

वैकेंसी के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

यदि आप सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की सुपरवाइजर भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आपने ग्रेजुएशन प्राप्त करना चाहिए या पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है जिसके साथ आपको कंप्यूटर पर कार्य करना होता है तो आपको एमएससी आईटी, बी ए आई टी, और एमसीए के साथ MBA जैसी डिग्रियों को ज्यादा मान्यता दी जा रही है।

भर्ती के लिए आयु सीमा

दोस्तों यदि आप इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की बैंक की तरफ से आने वाली नोटिफिकेशन में न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा पैसा वर्ष तक निर्धारित की गई है जहां पर बैंक स्टाफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाने वाली है जहां पर आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम के अनुसार आयु में छूट भी दी जाने वाली है।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

दोस्तों यदि आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो बता दे कि इसमें लिखित परीक्षा एवं नहीं कराई गई है जिसमें आपका चयन साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ भर्ती नियमों के अनुसार किया जाने वाला है जिसमें ₹12000 मंडे और कार्य अनुसार इंसेंटिव ₹8000 अधिकतम दिया जाने वाला है साथी यात्रा भत्ता 3000 अधिकतम और मोबाइल वायर पर ₹500 अधिकतम दिया जाने वाला है।

धमाकेदार पदों के साथ शुरू हुई सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सुपरवाइजर की भर्ती, जल्दी से करें आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दे कि इसका ऑफलाइन आवेदन मांगा जा रहा है जिसके लिए आपको सबसे पहले नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना है और इसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करके इसका एक प्रिंटआउट निकाल लेना है इसके बाद इस फॉर्म में मांगी गई संपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है और इसे सही-सही भर लेनाहै। फर्म में मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों को इसके साथ अटैच करके पासवर्ड साइज फोटो इस पर चिपका देना है और अपनी सिग्नेचर कर लेना है इसके बाद इसे एक लिफाफे में डालकर दिए गए निर्धारित पत्ते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना.

यह भी पढ़े।

 

Leave a Comment