ITBP Constable Pioneer Vacancy: दसवीं पास के साथ महिला पुरुष दोनों करेंगे आवेदन, बिना शुल्क मिलेगा आवेदन का लाभ

ITBP Constable Pioneer Vacancy: नमस्कार साथियों आज के समाचार में हम आपके लिए आइटीबीपी कांस्टेबल भर्ती के नए नोटिफिकेशन की जानकारी लेकर आ चुके हैं जहां पर दसवीं पास की योग्यता के साथ आवेदन फार्म मांगे जा रहे हैं और यहां पर 10 सितंबर तक यहां आवेदन फार्म भरे जाने वाले हैं जिसमें आप निश्चित समय सीमा के अंतर्गत आवेदन फार्म को जमा करके जारी किए गए 102 पदों में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं और दोस्तों आपको बता दें किसके अंतर्गत कारपेंटर प्लंबर और राजमिस्त्री के साथ इलेक्ट्रीशियन जैसे पदों की भर्ती जारी की गई है जहां पर ऑनलाइन तरीके से आवेदन करके आप इसका लाभ ले सकते हैं और इसके आवेदन 12 अगस्त से शुरू होने वाले हैं।

ITBP Constable Pioneer Vacancy: दसवीं पास के साथ महिला पुरुष दोनों करेंगे आवेदन, बिना शुल्क मिलेगा आवेदन का लाभ

आइटीबीपी कांस्टेबल भर्ती का आवेदन शुरू

बस आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यदि आप इस वैकेंसी में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो यहां पर ओबीसी और ऑड वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जो की बहुत कम होने वाला है और वहीं पर अनुचित जानती और अनुसूचित जनजाति के साथ एक्स सर्विसमैन के साथ सभी महिलाओं के लिए आवेदनशील को निशुल्क रखा गया है जहां बिना किसी पैसे के आप आराम से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता

यदि आपको भी आइटीबीपी कांस्टेबल की भर्ती में अपना आवेदन करना है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त से आवेदक को दसवीं पास होना जरूरी है और वहीं पर किसी संबंधित ट्रेड के अंदर आईटीआई उत्तीर्ण होना भी जरूरी है इसके बाद आप इसका आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

ITBP Constable Pioneer Vacancy: दसवीं पास के साथ महिला पुरुष दोनों करेंगे आवेदन, बिना शुल्क मिलेगा आवेदन का लाभ

कांस्टेबल भर्ती की आयु सीमा

जबरदस्त भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो ध्यान रहे की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष के साथ अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष के बीच आप अपना आवेदन कर सकते हैं और आयु की गणना 10 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी। जहां पर आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया जाने वाले हैं।

वैकेंसी की चयन प्रक्रिया

दोस्तों इस भर्ती के लिए अब बढ़ती हो का चयन शारीरिक दक्षता और परीक्षा के साथ शारीरिक मानक परीक्षा और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाने वाला है जहां पर ट्रेड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ मेडिकल के आधार पर आपका चयन किया जाएगा और इन सब के बाद चयन होने वाले अब आवेदकों को अच्छा खासा वेतन यहां पर मिलने वाला है।

आवेदन की स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया

1. आवेदन के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.
2. ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना है और आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
3. इसके बाद आपको आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को ध्यान से भरना है और दस्तावेजों को अपलोड करना है।
4. इसके साथ इस फॉर्म में अपनी फोटो पासपोर्ट साइज और सिग्नेचर भी अपलोड करना है यहां कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क भरना है।
5. आवेदन शुल्क के भुगतान के बाद अब कोई सावधान फॉर्म को ध्यान से भरकर सबमिट कर देना है।
6. अब आपको इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रखना है।

यह भी पढ़े।

 

Leave a Comment