रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान ,इस दिन खाते में आएगी लाडली बहना की 15वीं किस्त ,जाने अपडेट  

रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान ,इस दिन खाते में आएगी लाडली बहना की 15वीं किस्त ,जाने अपडेट  लाड़ली बहन योजनके अंतर्गत मिलने वाली राशि का इंतजार कर रही सभी महिलाओ के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा बड़ा उपहार दिया जा रहा है। इसमें सभी महिलाओ को रक्षाबंधन से पहले तीन उपहार दिए जायेगे।

आज हम आपके साथ शेयर करेंगे लाड़ली बहन योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा किये गए एलान के बारे में जिसमे उपहार के तौर पर मिलने वाली लाभ के बारे में लाडली बहन योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई थी इस योजना की शुरुआत को लगभग 1 वर्ष पूरे हो चुके हैं।

यह भी पढ़े :रेल्वे NTPC में 10884 पदों पर निकली बपंर भर्तीया ,जाने पात्रता और आवेदन प्रक्रिया 

रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान ,इस दिन खाते में आएगी लाडली बहना की 15वीं किस्त ,जाने अपडेट  

लाडली बहनों को घरेलू सिलेंडर मिलेगा मात्र 450 रुपए में 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहन योजना के तहत मध्यप्रदेश राज्य की लगभग 40 लाख से अधिक महिलाओं को 450  रूपये में घरेलु सिलेंडर देने का आदेश जारी किया है। लाडली बहन योजना एवं पीएम उज्जवला योजना धारक सभी महिलाओं को 450 रूपये में घरेलू सिलेंडर प्रदान करने का फैसला किया था। वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा इस वादे को पूरा करने के लिए सूचना जारी करते हुए बताया है की लाड़ली बहन योजना के अंतर्गत एवं पीएम उज्जवला योजना आधार को 450रूपये में सब्सिडी के साथ सिलेंडर देने का वादा किया था वह पूरा किया जायेगा ।

250 रूपये का रक्षाबंधन “शगुन” 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पिछले वर्ष लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी ,इस योजना की पहली किस्त जून के महीने में सभी महिलाओ के खाते में ट्रांसफर की गई थी। रक्षाबंधन पर 250 रुपए बढ़ाकर 1250 रक्षाबंधन उपहार दिया प्रदान किया गया था , अब सभी महिलाओं को इस वर्ष 250 रुपए अलग से रक्षाबंधन का शगुन के तौर पर दिए जा रहे है। जिसे मिलाकर इस महीने 1250 और 250 मिलकर 1500 रूपये प्रदान किये जायेगे।

15वीं किस्त में लाड़ली बहनो को मिलेंगे 1250 रूपये की राशि 

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी इस योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि का इंतजार कर रही महिलाओ के लिए खुशखबरी लम्बे समय से इंतजार करने के बाद अब 15वीं किस्त का इंतजार ख़त्म होता है। पिछली किस्त की राशि 5 जुलाई को खाते में ट्रांफर की गयी थी। अब 5 अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त खाते में ट्रंफ की जा सकती है।

यह भी पढ़े : 5000 mAh की पावरफुल बैटरी के साथ Nokia कम्पनी फिर एक बार लॉन्च करेगी अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन 

4 thoughts on “रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान ,इस दिन खाते में आएगी लाडली बहना की 15वीं किस्त ,जाने अपडेट  ”

Leave a Comment