जिला न्यायालय में मिल रही Pion की भर्ती! बिना परीक्षा के मिलेगा वेतन, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

District court Peon 25 Recruitment: दोस्तों यदि आप भी अपने लिए कोई जबरदस्त नौकरी ढूंढ रहे हैं तो दोस्तों आज हम आपके लिए जिला न्यायालय नूह में विभिन्न पदों की जो भारती की वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसकी जानकारी लेकर चुके हैं। दोस्तों आपको बता दे की इन नोटिफिकेशन के जरिए कुछ रिक्त पदों जैसे चपरासी प्रोसेसर सर्वर और स्वीपर के रिक्त पदों को भर जाने वाला है जहां पर आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर आपको इसका लाभ दिया जाएगा तो चलिए इसके बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

जाने वैकेंसी की महत्वपूर्ण तिथियां

दोस्तों यदि आप भी डिस्टिक कोर्ट के विभिन्न भारतीयों में अपना आवेदन फार्म जमा करवाना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर आवेदन फार्म 15 जुलाई 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं जहां पर इच्छुक आवेदक अपना आवेदन 31 जुलाई 2024 तक कर सकते हैं और दोस्तों आपको बता दे कि यहां पर नीचे सीमा के अंतर्गत आपको आवेदन फॉर्म भरकर जमा करना है।

क्या होगी निर्धारित आयु सीमा

दोस्तों यदि आप डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चपरासी पदों की भर्ती के लिए अपना आवेदन चाहते हैं तो इसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42% निर्धारित की गई है जहां पर आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाने वाली है तो सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्गों को इसमें विशेष छूट का भी प्रावधान है तो आप इसमें अपना आवेदन अच्छे से कर सकते हैं।

जिला न्यायालय में मिल रही Pion की भर्ती! बिना परीक्षा के मिलेगा वेतन, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

आवेदन के लिए कितना लगेगा शुल्क

दोस्तों यदि आप भी डिस्टिक कोर्ट की इस जबरदस्त वैकेंसी में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसका आवेदन करने वाले आवेदकों को इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगने वाला है और आप इन्हें बिना किसी पैसों के आसानी से आवेदन करके इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

जाने वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के विभिन्न पदों पर निकाली गई भारती के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं दसवीं पास रखी गई है यहां पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से अपने आठवीं और दसवीं पास होनी चाहिए जिसके साथ आपको चपरासी के लिए आठवीं पास और प्रोसेस सर्वर के लिए 10वीं पास की आवश्यकता होने वाली है।

यह भी पढ़े :5000 MAh की पावरफुल बैटरी के साथ Nokia कम्पनी फिर एक बार लॉन्च करेगी अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन 

जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

1. दोस्तों इस वैकेंसी में आवेदन के लिए सबसे पहले आपको डिस्टिक कोर्ट नूह के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
2. यहां जाने के पश्चात नोटिस के रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना है।
3. इसके बाद आपको नोटिफिकेशन दिया जाएगा जिसमें उपलब्ध जानकारी को अच्छे से पढ़ना है।
4. अब आपको एक आवेदन फार्म भी मिलेगा जिसका एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रखना है।
5. निकल गए इस प्रिंटआउट को सफलतापूर्वक भरना है और आवेदन में मांगे गए दस्तावेजों को अटैच करना है।
6. आवेदन भरने के बाद इसे मांगे गए पत्ते पर पहुंचना है जिसका एक प्रिंटआउट भविष्य के लिए आप अपने पास निकाल कर रख ले।

Leave a Comment