नई सुबह के साथ जारी हुआ जल संसाधन विभाग का नोटिफिकेशन, डाटा एंट्री पदों पर निकली बंपर भर्ती

Water Resources Data Entry 5 recruitment: हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग! आज हम आपके लिए जन संसाधन विभाग के द्वारा जारी किए गए एक जबरदस्त नोटिफिकेशन की जानकारी लिखना चुके हैं। दोस्त आपकी जानकारी के लिए बता दे की जनसंधान विभाग के द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर की विभिन्न रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं जिससे संबंधित जानकारी को आज हम आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे तो चलिए इसे ध्यान से पढ़ते हैं।

यह भी पढ़े : Central Electricity Authority :10वीं पास अभ्यर्थी के लिए खुशखबरी केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण में कैंटीन अटेंडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी ,जाने अंतिम तिथि 

वैकेंसी की महत्वपूर्ण तिथियां

दोस्तों यदि आपको भी जल संसाधन विभाग किस वैकेंसी में अपना आवेदन करना है या आप इसमें आवेदन करने के इच्छुक है तो आपको बता दे कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जुलाई से प्रारंभ किए गए हैं जो की 23 अगस्त तक चलने वाले हैं और आपको समय सीमा के अंतर्गत आवेदन करके अप्लाई करना होगा वरना आप इससे वंचित रह सकते हैं।

वैकेंसी के लिए निर्धारित आयु सीमा

यदि आप डाटा एंट्री कर दो के ऑपरेटर भर्ती के लिए अपना आवेदन कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि किसी भी आवेदन करता की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए इसी के साथ अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है। यहां पर जो आयु की गणना होने वाली है वह आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार होगी और यहां पर कुछ आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार छूट भी दी जाने वाली है।

नई सुबह के साथ जारी हुआ जल संसाधन विभाग का नोटिफिकेशन, डाटा एंट्री पदों पर निकली बंपर भर्ती

वैकेंसी के लिए लगने वाला शुल्क

दोस्तों आपको बता दे की डाटा एंट्री पदों की ऑपरेटर भर्ती के लिए आपको आवेदन करना होगा जो की ऑनलाइन माध्यम से होने वाले हैं और इसमें आपको किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगे आऊंगा मतलब आप इसे ऑनलाइन तरीके से बिल्कुल ही फ्री माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आपको एक पैसे भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।

वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

इसी के साथ अब बात आती है क्षेत्र की योग्यता की तो दोस्तों आपको बता दे कि यहां पर काम से कम दसवीं पास की शैक्षणिक योग्यता मांगी जा रही है जहां पर आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं की डिग्री पास होना जरूरी है जिसके बाद डिप्लोमा होने परआप इसमें अच्छे से आवेदन कर सकते हैं और इसी के साथ दोस्तों इसकी अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को जाकर पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़े : माझी लाड़की बहिन योजना के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना शुरू ,जाने पात्रता और आवेदन प्रक्रिया 

आवेदन की विस्तार पूर्वक प्रक्रिया

1. दोस्तों आवेदन के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
2. यहां जाने के बाद आपको अप्रेंटिस अपॉर्चुनिटी के ऑप्शन पर क्लिक करनाहै।
3. अब आपको भारती की संपूर्ण जानकारी यहां पर उपलब्ध कराई जाएगी।
4. इस जानकारी को अच्छे से चेक करके ऑनलाइन अप्लाई करना है।
5. इसके बाद जो आपके सामने नया पेज खुल कर आएगा यहां पर फॉर्म में जानकारी भरना है।
6. जानकारी मांगे गए आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर देना है।
7. अभी से सबमिट करके एक प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर रख ले।

Leave a Comment