इलेक्ट्रॉनिक विभाग में मिल रही है डाटा एंट्री ऑपरेटर की जबरदस्त भर्ती, जल्दी से आवेदन करके पे तगड़ा वेतन

Electronics Data Entry Recruitment: नमस्कार साथियों आज के समाचार में हम आपके लिए राज्य के द्वारा शुरू करी गई इलेक्ट्रॉनिक विभाग निगम लिमिटेड की जानकारी लेकर आ चुके हैं जहां पर डाटा एंट्री ऑपरेटर की वैकेंसी निकाली गई है और यहां पर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी किया गया है जहां पर लगभग 265 रिक्त पदों को भर जाने वाला है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म मांगे जा रहे हैं.

यह भी पढ़े : Air Force Group C Vacancy :10वीं पास अभ्यर्थी के लिए भारतीय वायु सेना में ड्राइवर, हिंदी टाइपिस्ट और क्लर्क भर्ती का विज्ञापन हुआ जारी 

आवेदन के महत्वपूर्ण तिथियां

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लिमिटेड कि भर्ती में जो डाटा एंट्री पदों को भर जाने वाला है उसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म आगे जा रहे हैं जिसकी तिथि 16 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक भरे जाने वाले हैं और यहां पर एडमिट कार्ड 11 सितंबर 2024 को जारी कर दिए जाएंगे जहां पर परीक्षा के साथ 9 सितंबर को परीक्षा आयोजित होगी।

वैकेंसी के लिए निर्धारित आयु सीमा

दोस्तों वैकेंसी के तहत निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो यहां पर न्यूनतम 18 वर्ष की आयु तक आप अपना आवेदन कर सकते हैं जहां पर अधिकतम 42 वर्ष की आयु सीमा को निर्धारित किया गया है और इसी के साथ आपको बता दे कि यहां पर आयु की गणनायक तिथि के आधार पर की जाने वाली है जहां पर आरक्षित वर्ग को छूट भी मिलेगी।

इलेक्ट्रॉनिक विभाग में मिल रही है डाटा एंट्री ऑपरेटर की जबरदस्त भर्ती, जल्दी से आवेदन करके पे तगड़ा वेतन

वैकेंसी के लिए आवेदन

यदि आप भी डाटा एंट्री ऑपरेटर की इस विभिन्न पदों में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यहां पर आवेदन करने के लिए 354 रुपए का आवेदनशील का रखा गया है जहां पर यदि कोई महिला आवेदन करता अपना आवेदन करती है तो उसे केवल 177 रुपए का आवेदन शुल्क लगने वाला है और कोई एससी एसटी और यूज़ समेत आवेदन करता है तो मात्र ₹90 का आवेदनशील के इसमें लगने वाला है।

पद के लिए शैक्षणीक योग्यता

दोस्तों इस पद में आवेदन करने के लिए आपको लगभग 50% अंकों के साथ दसवीं कक्षा उतना होना चाहिए और 12वीं कक्षा के साथ ग्रेजुएट ओ लेवल को भी पास हो रहा जरूरी है। इसके साथ आप इसमें काफी आसानी से निवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :Bigg Boss OTT 3 Finale : बिग बॉस ओटीटी थ्री फिनाले के शुरुआत से पहले ही विनर का नाम हुआ रिवील ,जानें किसकी होंगी ट्रॉफी

जानिए कैसे करेंगे आवेदन

1. सबसे पहले आपको वैकेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
2. यहां पर आपको दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक करना है।
3. अब आपके यहां पर अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
4. इसके बाद संपूर्ण जानकारी से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करना है।
5. अब आपके कैटेगरी के अनुसार आवेदन शब्द का भुगतान करें और इसे सबमिट कर दें।
6. भविष्य में काम आए इसके लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर जरूर रख ले।

Leave a Comment