ताजे विज्ञापन में जारी हुआ इनकम टैक्स विभाग का लेटेस्ट नोटिफिकेशन, मात्र दसवीं पास योग्यता के साथ मिलेगी भर्तियां

Income Tax Department Vacancy: दोस्तों आज के समाचार के माध्यम से हम आपके लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किए गए भर्ती के नए नोटिफिकेशन की जानकारी लेकर आ चुके हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विभाग के द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन की मदद से

यह भी पढ़े : राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही खाद्य सुरक्षा योजना, जानिए कब हुई शुरुआत और फॉर्म भरने की प्रक्रिया

जानिए वैकेंसी की महत्वपूर्ण तिथियां

इनकम टैक्स विभाग द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन को काफी समय हो चुका है जहां पर यदि कोई भारतीय नागरिक इस वैकेंसी में अपना आवेदन कर रखना चाहता है तो महिला तथा पुरुष दोनों ही इसमें आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए 8 सितंबर से लेकर 22 सितंबर के बीच डेट निर्धारित की गई है जहां पर आप समय सीमा के अंदर आवेदन कर सकते हैं और कल 25 पदों पर यहां वैकेंसी जारी हुई है।

वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

दोस्तों इस वैकेंसी की सबसे खास बात यह है कि इसमें महिला तथा पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग या किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार के शुक्ल का भुगतान नहीं करना होगा मतलब आप निशुल्क आवेदन करके इसमें अपना लाभ ले सकते हैं।

ताजे विज्ञापन में जारी हुआ इनकम टैक्स विभाग का लेटेस्ट नोटिफिकेशन, मात्र दसवीं पास योग्यता के साथ मिलेगी भर्तियां

वैकेंसी के लिए निर्धारित आयु सीमा

बात की जाए इस वैकेंसी के तहत निर्धारित की गई आयु सीमा की तो दोस्तों आपको बता दे की 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 25 वर्ष की आयु तक आप अपना आवेदन कर सकते हैं और इसमें नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार आयु की गणना होगी जिसमें 22 सितंबर 2024 को आधार मानकर आयु की गणना होने वाली है और कुछ विशेष वर्गों को इसमें छूट भी मिलने वाली है।

वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

दोस्तों इस वैकेंसी में जारी की गई शैक्षणिक योग्यता की वजह से कई सारे नागरिक इसमें अपना आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इसमें मात्र दसवीं पास की योग्यता को निर्धारित किया गया है इसके साथ आप अपना आवेदन कर सकते हैं और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से दसवीं पास की डिग्री होना चाहिए।

यह भी पढ़े :हर महीने महिलाओं को मिलेंगे ₹1000! महिलाओं के हित में झारखंड राज्य की नई योजना, जानिए कैसे उठाएं लाभ

वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया

दोस्तों इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपकोइस वैकेंसी के ऑफिसियल वेबसाइट पर चले जाना है जहां पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन को चेक करना है तथा अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जिसके पास आपके सामने फॉर्म खुलकर आएगा जिसमें मांगी गई जानकारी को सटीक रूप से भरना है तथा आपको इस फर्म में मारे गए दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना है तथा बाद में इसे सबमिट करना है और इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लेना है

Leave a Comment