275 km की शानदार रेंज से तहलका मचाने आई Tata Nexon EV, मिलेंगे तगड़े फीचर्स

275 km की शानदार रेंज से तहलका मचाने आई Tata Nexon EV, मिलेंगे तगड़े फीचर्स नमस्कार दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आपके लिए टाटा कंपनी की ओर से आ रही है एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार की जानकारी देने जा रहे हैं जिसका नाम Tata Nexon EV है । टाटा कंपनी की इलेक्ट्रिक कार में आपको 275 किलोमीटर की शानदार रेंज देखने को मिल जाएगी। वहीं इसके फीचर्स भी काफी लाजवाब देखने को मिलता है। अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प साबित होगी।

READ MORE : Http://Realme C65 स्मार्टफोन आ रहा है कम कीमत पर लाजवाब फीचर्स लेकर, गजब की होगी कैमरा क्वालिटी

Tata Nexon EV फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें लाजवाब फीचर्स का समावेश दिया गया है जहां इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयर बैग दिए गए हैं और इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट वार्निंग, हिल एसिस्ट, रिवर्स कैमरा और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे सुरक्षा फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। वहीं इसमें तीन ड्राइव मोड्स , जीपीएस एंड नेवीगेशन और पावर विंडो जैसी सुविधाएं देखने को मिल जाती है। कंपनी के द्वारा इसमें डिजिटल ऑडोमीटर और डिजिटल स्पीडोमीटर दिए गए हैं।

275 km की शानदार रेंज से तहलका मचाने आई Tata Nexon EV, मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Tata Nexon EV रेंज

इस जबरदस्ती इलेक्ट्रिक कार मैं टाटा कंपनी के द्वारा 30kwh कैपेसिटी वाला दमदार बैटरी पैक दिया गया है जिसमें लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है। इसमें शक्तिशाली मोटर दी गई है जिसके द्वारा यह 127.39 बीएचपी की पावर के साथ 215 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। बात करें इसमें मिल रही रेंज की तो यह 275 किलोमीटर प्रति चार्ज की शानदार नहीं देने में सक्षम रहतीहै।

Tata Nexon EV कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसे काफी कम कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके अलग-अलग वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं जहां इसके इस वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपए रखी गई है। आपको इस पर फाइनेंस प्लान की सुविधा भी देखने को मिल जाएगी।

Leave a Comment