Maruti Grand Vitara दे रही हुंडई क्रेटा को जबरदस्त टक्कर, शक्तिशाली इंजन के साथ मिल रहे लाजवाब फीचर्स

Maruti Grand Vitara दे रही हुंडई क्रेटा को जबरदस्त टक्कर, शक्तिशाली इंजन के साथ मिल रहे लाजवाब फीचर्स नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Maruti Grand Vitara कार की जानकारी देने जा रहे हैं जो भारतीय मार्केट में हुंडई क्रेटा की प्रतिद्वंदी बनकर उठ रही है। इसमें पावरफुल इंजन का प्रयोग किया गया है जिसके द्वारा यह हर परिस्थिति की सड़क पर चलने में सक्षम रहती है। वही कंपनी के द्वारा इसमें आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जो इसे प्रीमियम कार बनाते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक दमदार एसयूवी कार खरीदना चाहते हो तो यहां आपके लिए अच्छा विकल्प साबित होगी।

READ MORE : Http://अब त्योहार पर लाए Bajaj Platina 110 बाइक, मिलेगा 115 Cc का दमदार इंजन

Maruti Grand Vitara फीचर्स

सबसे पहले बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो मारुति कंपनी के द्वारा इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टार्ट स्टॉप बटन, एडजेस्टेबल पावर स्टीयरिंग, की लेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर और 4 ड्राइव मोड्स दिए हैं। भाई इसमें एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग दिए हैं वही एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, सीट बेल्ट वार्निंग, हिल एसिस्ट और सेंट्रल लॉकिंग जैसे सुरक्षा फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Grand Vitara दे रही हुंडई क्रेटा को जबरदस्त टक्कर, शक्तिशाली इंजन के साथ मिल रहे लाजवाब फीचर्स

Maruti Grand Vitara इंजन

बात करें इंजन की तो कंपनी के द्वारा इसमें शक्तिशाली इंजन का प्रयोग किया गया है जहां इसमें चार सिलेंडर वाला 1462 cc का दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो105.67 बीएचपी की पावर के साथ 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज की बात करें तो यह 21.11 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज दे सकती है। यह पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ आती है इसके दूसरे वेरिएंट में आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जाएगा।

Maruti Grand Vitara कीमत

अब इसकी कीमत की बात करें तो भारतीय मार्केट में इसे काफी कम कीमत पर लॉन्च किया गया है जहां इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपए रखी गई है। इसके वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत में बदलाव देखा जा सकता है।

Leave a Comment